ITC Share Price 2023: दूसरे दिन भी आईटीसी शेयर कीमत गिरने का सिलसिला जारी।

ITC share Price

ITC Share Price दूसरे दिन शेयर कीमत धड़ाम से गिरी। जानें हमारी नवीनतम रिपोर्ट, हाल के प्रदर्शन और अलगाव से संबंधित खबरों पर उभरते उद्योग विशेषज्ञों की राय।

ITC Share Price के बारे में

स्वागत है दोस्तों। आज के इस ब्लॉग में हम चर्चा करेंगे एक महत्वपूर्ण घटना के बारे में जो वित्तीय बाज़ार में चर्चा का विषय बन रही है। आईटीसी, भारत की अग्रणी कंपनियों में से एक, के शेयर कीमत जो होटल व्यवसाय के अलगाव के बाद दो दिन तक गिरते हुए देखी गई है।

हम सभी जानते हैं कि आईटीसी एक विविध व्यापारी ग्रुप है जिसमें विभिन्न क्षेत्रों में व्यापार की जाती है, और इसके होटल व्यवसाय ने भी अपने विशेष पहचान बनाई हुई है। लेकिन आखिरकार वित्तीय नगरी में घट रहे होटल व्यवसाय के अलगाव के कारण, ITC Share Price के शेयर कीमत को भी एक तगड़ी गिरावट का सामना करना पड़ रहा है।

ITC share Price

ITC Share Price जुलाई 25 को दूसरे दिन भी नीचे जारी रही, कंपनी ने होटल व्यापार के विभाजन की आधिकारिक घोषणा के एक दिन बाद। आईटीसी शेयर्स ने बीएसई पर ₹469.95 पर खुले थे, जो कल की ₹470.90 की बंद के मुकाबले है, और फिर और भी नीचे गिरे जब ₹455.95 के नीचे तक पहुंचे।इस ब्लॉग को लिखते समय, आईटीसी शेयर कीमत ₹457.15 पर थी, जिसमें ₹13.75, या 2.92%, की कमी हुई थी।

ध्यानपूर्वक विचार करने के बाद, आईटीसी कंपनी ने अपनी संलग्नक से बताया कि उन्होंने होटल व्यापार को विभाजित करने की आपूर्ति योजना के तहत आपूर्ति को आधारित अनुमति दी है, जिसमें कंपनी नए एंटिटी में लगभग 40 प्रतिशत हिस्सेदारी रखेगी और बाकी 60 प्रतिशत हिस्सेदारी सीधे कंपनी के शेयरधारकों के पास रखी जाएगी जो कंपनी में उनके शेयरधारकी के अनुपात में होगी। यह जुलाई 24 को आईटीसी ने रेगुलेटरी फाइलिंग के माध्यम से बताया गया था।
घोषणा के बाद, ITC Share Price 4% तक गिर गए क्योंकि निवेशक विभाजन के विवरणों को सकारात्मक तरीके से नहीं समझ पाए।

ITC Share Price क्यों गिर रहा है?

आईटीसी अब भी होटल सहायक शाखा में 40% हिस्सा रखेगा, जो कंपनी से अलग किया जा रहा है, विश्लेषकों का मानना है कि निवेशक इसे मुख्य कंपनी के लिए आंशिक मूल्य मुक्त करने के रूप में देख रहे हैं।

इम्के रिसर्च ने अपने नवीनतम रिपोर्ट में कहा है, ‘हम नए यूनिटी में 40% हिस्से को रखने के पीछे के तथ्य को स्पष्टीकरण की तलाश में हैं, रॉयल्टी संरचना, किसी भी कर संबंधित प्रभाव और व्यावसायिक निवेशक/साझेदार को खरीदने के लिए प्रमुख मानदंड। कंपनी एक रणनीतिक व्यावसायिक निवेशक को प्राप्त करने की दिशा में बढ़ेरा मूल्य मुक्त होने की उम्मीद कर रही है।’

इम्के ग्लोबल ने ₹525 के लक्ष्य मूल्य के साथ खरीदने की सिफारिश दी है।आईटीसी ने पिछले एक वर्ष में 39% की उपार्जन के तारीक में 10% के मार्केट बेंचमार्क सेंसेक्स के खिलाफ ग्राफ़िक में सफलता प्राप्त की है।”

विशेषज्ञों की राय

financial experts

विशेषज्ञों के अनुसार, होटल व्यवसाय के अलगाव के कारण, आईटीसी की मूल माता कंपनी में कुछ अभियांत्रिक मूल्य का खुलासा होने की संभावना है। निवेशक इसे कंपनी के लिए आंशिक मूल्य मुक्त करने के रूप में देख सकते हैं, जिसका प्रभाव शेयर कीमत पर पड़ रहा है।

हालांकि, इस घटना का पूरा प्रभाव वित्तीय बाज़ार में अभी तक नहीं देखा गया है, और निवेशकों को इस समय वारंटी रखना होगा। विश्वसनीय स्रोतों से सलाह लेना और अपने निवेश के फैसलों को समझदारी से लेना बहुत महत्वपूर्ण है।

आईटीसी के शेयर कीमत के गिरावट का अंजाम वित्तीय बाज़ार के विशेष परिस्थितियों पर निर्भर करेगा और हम सभी को उम्मीद है कि आने वाले समय में कंपनी के लिए और बेहतर मौके आ सकते हैं।

Disclaimer: 

उपरोक्त विचार और सिफारिशें व्यक्तिगत विश्लेषकों और ब्रोकिंग कंपनियों की हैं, और यह Sagmaratimes.com की नहीं हैं। हम निवेशकों को सलाह देते हैं कि वे किसी भी निवेश से पहले प्रमाणित विशेषज्ञों से संपर्क करें।

ITC Share Price दूसरे दिन शेयर कीमत धड़ाम से गिरी। जानें हमारी नवीनतम रिपोर्ट, हाल के प्रदर्शन और अलगाव से संबंधित खबरों पर उभरते उद्योग विशेषज्ञों की राय। ITC Share Price के बारे में स्वागत है दोस्तों। आज के इस ब्लॉग में हम चर्चा करेंगे एक महत्वपूर्ण घटना के बारे में जो वित्तीय बाज़ार में…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *